Breaking Posts

6/trending/recent
Type Here to Get Search Results !

विराज बब्बर: अभिनेता बनने के लिए सबसे ज़रूरी कौशल है अवलोकन

विराज बब्बर: अभिनेता बनने के लिए सबसे ज़रूरी कौशल है अवलोकन रुबरू मिस्टर इंडिया ग्लैम इंटरनेशनल विजेता विराज बब्बर कहते हैं कि दूसरों को देखकर बहुत कुछ सीखा जा सकता है। उन्होंने कहा कि, जब अभिनय की बात आती है, तो अपने आस-पास के माहौल को करीब से देखने से उन्हें बेहतर प्रदर्शन करने में मदद मिली है।
“अभिनेताओं को अपने आस-पास के सभी लोगों को देखने की ज़रूरत होती है, ताकि जब उनसे कुछ अभिनय करने के लिए कहा जाए, तो आप अपने अवलोकन से उसे पहचान सकें। जैसे कि कोई व्यक्ति जो नाराज़ है वह कैसे चलेगा, या कोई व्यक्ति जो देर से आता है वह कैसे चलेगा, या कोई व्यक्ति जो उदास है वह कैसे चलेगा, ये ऐसी चीज़ें हैं जिन्हें आप सिर्फ़ देखकर सीख सकते हैं। मुझे याद है कि एक इंटरव्यू में आमिर खान बता रहे थे कि कैसे उन्होंने देखा कि जब आप बहुत ज़्यादा दर्द में होते हैं तो आप चिल्लाते नहीं हैं, या ड्रामा नहीं करते हैं, पहले तो आप हैरान रह जाते हैं कि आपका शरीर इतना दर्द झेल सकता है। ये ऐसी चीज़ें हैं जिन पर आपको नज़र रखने की ज़रूरत है। अपने आस-पास के लोगों को ऐसे देखें जैसे वे किसी सीरीज़ के किरदार हों,” वे कहते हैं।
इस बीच, फिट रहने के साथ-साथ लंबे समय तक काम करना और नियमित रूप से जिम जाना कठिन हो सकता है, वे कहते हैं, "आपको यह करना ही होगा। आपको फिट रहना ही होगा। मैं ऐसा इसलिए नहीं करता क्योंकि यह मेरे काम की मांग है, मैं ऐसा इसलिए करता हूँ क्योंकि मैं अपनी सभी तस्वीरों में या स्क्रीन पर खुद को एक निश्चित आकार में देखना पसंद करता हूँ। मैं यह अपने लिए करता हूँ। और इसके पीछे कोई सतही कारण नहीं है कि किसी को अच्छा दिखने की ज़रूरत है, यह एक स्वस्थ जीवन शैली जीने से ज़्यादा है। एक फिट शरीर एक स्वस्थ शरीर होता है, और एक स्वस्थ शरीर में एक स्वस्थ दिमाग होता है। यह सब अब जीवन से जुड़ा हुआ है और इसका हिस्सा है।"

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.